मेरे वतन

indian_flag_by_abhishekghosh-d6i41mg

इस आज़ादी की कीमत चुकाऊ कैसे,

जो दिया तुमने ये आबाई वतन बताऊ कैसे ,

मौका दिया ज़िन्दगी बनाने का ,

हुनर दिया , किस्मत सँवारने का

दी तालीम , जानने को कैसा होता है ये जहान.?

मौका दिया, खुद दुनिया देखपाने का,

ये वतन तुमने बहुत दिया  |

 

जो न मिल सका उसका कोई गम नहीं ,

नहीं रोना की क्या मिल सकता था ,

न मुशवर्ती करना की मैं किस काबिल था,

हुनर मेरे हाथो में दे दिया ,

जस्बा दिल में मेरे दे दिया  |

 

न रोऊगा, औरो की तरह मुकमल जहान के लिए ,

हो सकेगा तो करूँगा अपने अधूरे सपने पुरे तुम्हारी छाँव तले,

जो खुद  न मिल सका , उसको बनाऊगा ,किसी और को बेदार बनाऊगा ,

ये वतन जो दिया तुमने बहुत दिया है,

अब मेरा  भी हक़ बनता है तुम्हे कुछ देने का,

मुझे अपने आगोश में लो लो मेरे वतन ,

और ज़ी लेने दो मुझे मेरी ज़िन्दगी अपने छाँव तले  |

 

india_flag_princepal_2560_1600_by_princepal-d7ujvnt

© Abhishek Yadav 2015

Image Source – www.google.co.in

Author: Free Spirit- Abhishek

I am a free spirit. I am living human because I not only see this entire world but also react, the response on impulses after my own observation and analysis. I write because, I see and all thing which is around me and I reacts on those small and big impulses, desires, ideas, and motivations. there are many stories, many ideas, many thoughts are in my mind, which I share via my blog My philosophy is to share what is I see, what I feel, what I imagine, what I react with people all around me, somewhere out, freelining somewhere far from me, rather than keeping within me.

2 thoughts on “मेरे वतन”

I am waiting for your feedback -

