मैं तो ज़िन्दा हुँ

मैं  तो ज़िन्दा हुँ
मैं तो ज़िन्दा हुँ

तुम मुझसे प्यार  नहीं करती , दुःख नहीं ,

तुम को मुझसे इकरार नहीं , कोई गम नहीं ,

तुम को मेरे होने या न होने से फर्क नहीं, अच्छा है ,

मै तुम्हारा हम-साया नहीं बन सकता , मुझे उफ़ नहीं |

 

मै तुम्हारा हम-कदम नहीं, कोई दर्द नहीं ,

कोई बात नहीं की मैं तुम सा नहीं ,

और चाह कर भी तुम जैसा नहीं बन सकता , कोई मसला नहीं ,

मुझे कोई गम नहीं , तुम मेरे साथ नहीं या तुम मेरी नहीं |

 

 

मुझे तो खुशी है,

मुझे तो खुशी है की मैं फिर से महसूस कर सका ,

मेरे मरे हुए जस्बात ,

सूखी आत्मा  में तरंगे ,

बुझे दिल में हिलोरे ,

बासी आखो में तुम्हारे ख्वाब ,

कोई बात नहीं ,सच में कोई बात नहीं ,

मुझे तो ख़ुशी है ,की मैं ज़िंदा हुँ,

और मेरे अरमान न खत्म हुए ,

तुम मेरी ज़िन्दगी न बन सकी , पर तुम ने  मेरे ज़िन्दा होने के एहसास को ज़िन्दा कर दिया ,

 

ओह ! मैं  ज़िन्दा हुँ , ऐ ज़िन्दगी ,

मैं  तो ज़िन्दा हुँ ||

© Abhishek Yadav-2015

 Image source www.google.co.in

Author: Free Spirit- Abhishek

I am a free spirit. I am living human because I not only see this entire world but also react, the response on impulses after my own observation and analysis. I write because, I see and all thing which is around me and I reacts on those small and big impulses, desires, ideas, and motivations. there are many stories, many ideas, many thoughts are in my mind, which I share via my blog My philosophy is to share what is I see, what I feel, what I imagine, what I react with people all around me, somewhere out, freelining somewhere far from me, rather than keeping within me.

1 thought on “मैं तो ज़िन्दा हुँ”

I am waiting for your feedback -

